पर्स में ये 5 चीजों को रखने से धनहानि होती है, जानिए कौन सी वो पांच चीजें हैं

0

आपकी जेब में पर्स तो हमेशा रहता होगा और आप चाहते होंगे कि आपका पर्स हमेशा रुपयों से भरा रहे। लेकिन आपके पर्स में रुपये ठहरे इसके लिए आपको पर्स से जुड़ी कुछ बातों का भी ध्यान रखना चाहिए। ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि पर्स में रुपयों का ठहरना तभी संभव होता है जब आपके ऊपर देवी लक्ष्मी की कृपा होती है। इसलिए पर्स रखें तो इन पांच बातों का हमेशा ध्यान रखें।

ducti

  1. सबसे पहली बात तो यह है कि आपका पर्स फटा हुआ नहीं होना चाहिए। फटा हुआ पर्स आर्थिक नुकसान करने वाला माना जाता है। इसीलिए पर्स फटे तो उसे तुरंत बदल देना चाहिए।
  2. खाने पीने की चीजें जैसे चॉकलेट, टॉफी, पान मसाला अपने पर्स में नहीं रखें।
  3. पर्स का संबंध धन है न कि कागजातों से। इसलिए अपने पर्स में धन रखें। बहुत से लोग पुराने रसीद, बिल भी पर्स में रखे रहते हैं। इनसे पर्स में धन का ठहराव कम हो जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार पुराने कागजात और रद्दियों पर राहु का प्रभाव होता है इसलिए इन्हें पर्स में जमा करके न रखें।
  4. पर्स में दवाईयां, कैप्सूल, टेबलेट रखना भी धन के लिए अशुभ होता है। वास्तु विज्ञान के अनुसार यह नकारात्मक उर्जा बढ़ाने का काम करते हैं।
  5. वॉलेट में लोहे की वस्तुएं जैसे चाकू, ब्लेड नहीं रखें। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार तांबे, चांदी की चीजें वॉलेट में रखना लाभप्रद होता है।
Loading...

Leave a Reply