चाहते है पैसे के दिक्क्त से राहत तो अपनाएं ये आसान उपाय

0

अगर आप दिन-रात महनत कर के पैसे जमा करते हैं और पैसे हैं कि टिकने का नाम ही नहीं लेते, तो हम आपको ऐसे पांच उपाय बताने वाले हैं, जिससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होंगी और वह आपको छोड़ कर कभी नहीं जाएंगी।

जीवन में धनवान वही बनता है जिस पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है। मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आजमाएं ये आसान उपाय।

घर में विष्णु-लक्ष्मी का बड़ा-सा चित्र लगाएं। घर में शालिग्राम बिठाएं और रोज चंदन लगाकर इनकी पूजा करनी चाहिए।

घर में एक एक्वेरियम रखें और इसमे 8 सुनहरी व एक काली मछ्ली ही रखें। अगर कोई मछली मर जाती है तो तुरंत उसे निकाल कर वैसी ही एक नई मछली लाकर डाल दें। इससे घर में धन का आगमन होता है।

काली मिर्च के 5 दाने अपने सिर पर से सात बार उतारकर चार दाने चारों दिशाओं में फेंक दें तथा पांचवें दाने को आकाश की ओर उछाल दें। ये उपाय धन लाभ कराता है।

अगर सभी संभव प्रयास करने के बाद भी धन जुड़ता नहीं है तो अपनी तिजोरी में लाल कपड़ा बिछाकर उसमें गुंजा के बीज रखें और बाकी का सारा सामान उस पर रखें। ये उपाय धन को एक जगह एकत्र करने में लाभकारी है।

हर शुक्रवार विष्णु-लक्ष्मी के मंदिर में जाएं और लक्ष्मी जी की प्रतिमा को लाल फूल चढाएं।

रोज सुबह उठकर अगर घर की स्वामिनी मुख्य दरवाजे पर एक गिलास अथवा लोटा पानी डाले तो उशसे लक्ष्मी प्रसन्न होती है और वो इसे आमंत्रण मानकर उसी घर में आती हैं।

तिजोरी के दरवाजे पर लक्ष्मी जी की ऐसी तस्वीर लगाएं जिसमें वो एक कमल पर बैठी हुई हुई हों और दोनों तरफ दो हाथी सूंड उठाए हों।

धन की वृद्धि चाहते हैं तो 21 शुक्रवार 9 वर्ष से कम आयु की 5 कन्यायों को खीर व मिश्री का प्रसाद बांटें। इससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होगी और कभी भी धन की कमी नहीं रहेगी।

पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर, पान को देवी को चढ़ा दें। नवरात्र के दिनों में यह उपाय करने से धन प्राप्ति के संयोग बनते हैं।

घर में अगर कोई नल लीक कर रहा हो या कहीं पानी के चलते दीवार सील रही हो तो उसे तुरंत ठीक कराएं। इस बात का खास ख्याल रखें कि किचन में गैस पर रखे चाय और दूध बार बार उबल कर नहीं गिरने चाहिए।

Loading...

Leave a Reply