सफ़ेद बालो को 3 मिनट में जड़ से काला कर देगा यह नुस्खा//

0

हमारे बाल हमारे व्यक्तित्व को निखारने का काम तो करते ही हैं साथ ही ये आपको दूसरो से अलग भी बनाते हैं। ऐसे में बालों का सुन्दर और घाना दिखना बेहद जरुरी हो जाता है। आज के बदलते जमाने में प्रदुषण और गलत आदतों के कारण बालों का कमजोर होना और समय से पहले सफ़ेद होना शुरू हो जाता है। बाजार में मिलने वाले केमिकल युक्त प्रोडक्ट आपके बालों को कमजोर और बेजान बना देते हैं। आज की पोस्ट में हम मेहंदी के ऐसे मिश्रण के बारे में बात करने वाले हैं जिसे लगाने के 20 मिनट में ही आपके बाल काले और मजबूत हो जायेंगे।

इसके लिए आपको मेहंदी का पाउडर बाजार से लाना होगा। इस मेहँदी के मिश्रण में आपको हीना और शिकाकाई का पाउडर भी मिला लेना है। एक अलग बर्तन में बादाम के तेल को गरम कर लें और इस गरम तेल को मेहंदी में डाल कर अच्छी तरह मिला लें। इस मिश्रण में आप बेहद कम मात्रा में पानी मिला कर इसका एक मिश्रण तैयार कर लें। तैयार मिश्रण को कुछ देर यूँ ही छोड़ दें।

अब इस मिश्रण को बालों की जड़ से लेकर सिरे तक अच्छी तरह लगा लें। इसे लगाकर धुप सेंकने से आपके बाल बेहद मजबूत और काले हो जायेंगे। इस मिश्रण का इस्तेमाल करने से वैसे लोगों को सबसे ज्यादा फायदा होता है जिनके बाल समय से पहले ही सफ़ेद होने लगते हैं। महीने में चार बार इसका इस्तेमाल आपके बालो को काला और मजबूत बना देगा। इससे बालों का झड़ना भी खत्म हो जाता है।

Loading...

Leave a Reply