कितने भी सफ़ेद बाल हो 2 मिनट में जड़ से काला कर देगा यह नुस्खा

0

आजकल इस बढ़ते प्रदूषण के कारण बालों से जुड़ी समस्या आम बात सी हो गयी है। प्रदूषण के कारण कम उम्र में ही बालों का टूटना, समय से पहले सफेद होना, बालों का झड़ना आदि समस्याएं उत्पन्न होने लगी है। लोग बालों की इन समस्याओं के इलाज़ के लिए तरह-तरह के केमिकल्स से बने उत्पादों का इस्तेमाल करने लगते हैं जिससे यह समस्या ओर भी ज्यादा गंभीर हो जाती है। दोस्तों बाल तो हर किसी के सिर का ताज होते हैं। इसीलिए आज हम आपको एक ऐसा घरेलू उपचार बताएंगे जिससे आपकी बालों से संबंधित सारी की सारी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।

आइये जानते हैं उस चीज के बारे में जिसे नारियल के तेल में मिलाकर लगाने से आपके सफेद बाल भी काले हो जाएंगे:

दोस्तों इस रामबाण नुस्खे के लिए आपको सबसे पहले 15-20 नीम के साफ सुथरे ताजा पत्ते और 250 ग्राम नारियल के तेल की आवश्यकता पड़ेगी।

दोस्तों सबसे पहले आपको 15 से 20 नीम के ताजे पत्ते तोड़ने हैं। उसके बाद इन पत्तों को छांव में सुखाना है। सूखने के बाद इन पत्तों को बिल्कुल बारीक पीस लें।

अब आपको 250 ग्राम नारियल के तेल में इस पाउडर को मिलाना है और अच्छी तरह मिलने के बाद इसे कुछ देर तक गर्म करें। ध्यान रहे कि इसे ज्यादा गर्म ना करें।

उसके बाद इसे उतार कर ठंडा होने के लिए रख दें। जब यह तेल ठंडा हो जाये तो इस तेल को एक बोतल में डाल कर रख ले।

नीम और नारियल के तेल से बनाया गया यह नुस्ख़ा अब आपके लिए तैयार है। अगर आप रोजाना इस तेल को रात में अपने बालों में लगाकर सोएगें तो यकीन मानिए दोस्तों इस तेल से आपके बाल कुछ ही दिनों में काले और घने तो हो ही जाएँगे साथ में बालों में रूसी, बालों का समय से पहले झड़ना आदि सभी प्रकार की समस्याएं जड़ से समाप्त हो जाएंगी। यह नुस्ख़ा बालों की हर समस्या का रामबाण इलाज़ करता है।

Loading...

Leave a Reply