जानिये नया साल आपके जीवन में कौन कौन सी नयी खुशियां लेकर आ रहा है, जानने के लिए जरूर पढ़ें 2017 वार्षिक राशिफल

0

मीन राशिफल 2017

piscesइस वर्ष सोच-समझ कर क़दम बढ़ाना उचित रहेगा। अपनी क्षमता से बढ़कर कोई भी निर्णय न लें। लंबी यात्राएँ पूरी तरह सोच विचार कर ही करें। किसी भी नए परिचित व्यक्ति पर एकदम विश्वास न करें। साल के मध्य से आपको आय के नए स्रोत मिलने की संभावना है। अपने विरोधी पक्ष पर आप हावी रहेंगे। ज़्यादा मानसिक श्रम करने से बचें तो बेहतर होगा। अपनी प्रगति का रहस्य सहयोगी वर्ग को न बताएँ। अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के ज़रिए आपकी मुलाक़ात कुछ महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है। यदि आप कोई कार्य मेहनत के साथ शुरू करेंगे तो उसका फल अच्छा हो सकता है। कोई पुरस्कार भी आपको मिल सकता है। सकारात्मक दृष्टिकोण आपके लिए बहुत कारगर सिद्ध होगा। दूसरे लोग आपके कामकाज से प्रभावित होंगे। आप कोई नई तकनीक या विधा सीखने की कोशिश भी कर सकते हैं, जिससे आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों को कार्यस्थल में तालमेल बनाकर चलना चाहिए। जब तक आपको नई नौकरी न मिले पुरानी नौकरी से इस्तीफ़ा देने के बारे में न सोचें। ऐसा करने से आपको अगली नौकरी के लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ सकता है। परन्तु इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि आपको अच्छी नौकरी नहीं मिलेगी। साल के अंत में आपको अच्छी नौकरी मिलने की संभावनाएँ हैं।

सन् 2017 में ग्रहों की मानें तो आपको परिवार के लोगों के साथ मेल-जोल बढ़ाना चाहिए। दाम्पत्य जीवन के लिए समय निकालें व जीवनसाथी के साथ कहीं सैर पर जाएँ। इससे आपके रिश्तों में मज़बूती आएगी। प्रेम-संबंधों में होने वाली ग़लतफ़हमियों से दूर रहें, वर्ना समस्या हो सकती है। किसी के विषय में राय बनाने में जल्दबाज़ी न करें, इससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुँच सकती है। अपनी सेहत के मामले में भी आपको थोड़ा सतर्क रहना पड़ेगा। ग़लत भोजन करने के कारण पेट या रक्त-जनित समस्याएँ हो सकती हैं। खान-पान के प्रति सजग रहकर इन समस्याओं से बचा जा सकता है। अगर आप अपनी जीवनशैली में सुधार लायें तो अच्छा रहेगा।

 

pisces

उपाय – किसी भी धार्मिक कार्य में सहयोग व किसी ग़रीब कन्या के विवाह में कन्यादान करें।

शनि साढ़ेसाती / ढैया – इस वर्ष मीन राशि पर साढ़ेसाती और ढैया का प्रभाव नहीं है।

सलाह – अत्यधिक भावुकता से बचें।

सकारात्मक पक्ष – आप न्यायशील व अच्छी सोच वाले हैं।

नकारात्मक पक्ष – स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

शुभ अंक – आपके लिए 3, 7, 12, 16, 21, 25, 30, 34, 43 और 52 शुभ अंक हैं।

शुभ रंग – आपके लिए पीला, सफेद और लाल रंग शुभ है।

शुभ दिशा – आपके लिए उत्तर दिशा शुभ है।

खाने-पीने की वस्तुएँ – हल्दी, केसर, अरहर या चना दाल का प्रयोग करना शुभ है।

(4/5)

हमें उम्मीद है कि वर्ष 2017 का यह राशिफल आपको आने वाली घटनाओं के प्रति सचेत करेगा और सही मार्ग चुनने में आपका सच्चा मार्गदर्शक साबित होगा। आप सभी का कल्याण हो!

Loading...

Leave a Reply