मूलांक 9 के जातक जानिए कैसा रहेगा आपका आने वाला भविष्य

0

number-9-of-orange-icon-24463आप में से अधिकांश लोगों को मूलांक के बारे में पता ही होगा अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं- जिन व्यक्तिओ का जन्म किसी भी माह की 9.18 या 27 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 9 होगा। यदि आपका या आपके किसी जानने वाले का जन्म किसी भी माह की 9.18 या 27 तारीख को हुआ है तो आपको हमारा यह लेख पूरा पढ़ना चाहिए!

तो आइए चर्चा करते हैं मूलांक 9 के बारे में। मूलांक 9 का स्वामी ग्रह मंगल हैं. मंगल उत्साह और ऊर्जा का द्योतक ग्रह है अत: मूलांक 9 वाले काफ़ी उत्साही स्वभाव के होते हैं। ये ताकतवर शरीर के होते हैं। आवाज भारी तीखी और ऊंची होती है। ये किसी भी परिस्थिति से निबटने का माद्दा रखते हैं। ये अनुशासन प्रिय और सिद्धांत के पक्के होते हैं। इनका जीवन कुछ हद तक संघर्षपूर्ण रहता है हालांकि ये उससे निपटने में समर्थ होते हैं। इनकी प्रवॄत्ति कलात्मक भी होती है। लेकिन ये इन्हें अपनी खुशामद बहुत पसंद होती है अत: इन्हें चापलूसों से सावधान रहने की सलाह मैं देना चाहूंगा।
यदि इनके शिक्षा की बात की जाय तो ये लोग प्रायः ये शिक्षा के क्षेत्र में तीव्र होते हैं। इनमें किसी भी विषय को ग्रहण करने की अथाह शक्ति होती है यही कारण है कि ये उच्च स्तर की शिक्षा प्राप्त करने में सफ़ल रहते हैं। हो सकता है कि बचपन में इनकी शिक्षा में कुछ व्यवधान रहें अत: कुछ लोगों को शिक्षा बीच में ही छोडनी पड जाती हो लेकिन ज्यादार की शिक्षा अच्छी होती है। कला और विज्ञान में इनकी अच्छी रुचि रहती है। वर्तमान वर्तमान परिपेक्ष्य में मूलांक 9 वालों को कम्प्यूटर और मोबाइल से संबंधित शिक्षा प्राप्त करते हुए भी देखा जा रहा है।

यदि इनके आर्थिक स्थिति की बात की जाय तो इनकी आर्थिक स्थिति परिवर्तनशील रहती है। ये खर्चे खूब करते हैं लेकिन इनके पास जमीन जायदाद अच्छी होती है। इन्हें ससुराल से भी धन मिलता रहता है। इन्हें कुछ जोखिम भरे कामों से भी धन मिलता है लेकिन इन्हें उन मामलों में सावधानी से काम लेना चाहिए। यानी कि कुछ मिलाकर इनकी आर्थिक स्थिति को अच्छा कहा जाएगा।

यदि इनके सम्बंधों की बात की जाय तो सामान्यतय: मूलांक 9 वाले आमतौर पर भाइयों में बड़े होते हैं। इन्हें बचपन में सुख कम मिलता है। ये अपने संबंधियों को खूब लाभ पहुंचाते हैं। लेकिन भाई-बहनों से मनमुटाव होने की भी स्थितियां बनती रहती है।

यदि विवाह या प्रेम संबंधों की बात की जाय तो इनके प्रेम सम्बन्ध स्थाई नहीं रहते, गुस्से, स्वाभिमान या अभिमान के कारण भी इनके प्रेम सम्बंधों को टूटते हुए देखा गया है। ये सुंदर और आज्ञाकारी जीवनसाथी का साथ चाहते हैं। लेकिन विलासिता की प्रवृत्ति के कारण इनके दाम्पत्य जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। इन्हें संतान सुख साधारण मात्रा में ही मिलता है।

यदि इनके कार्यक्षेत्र की बात की जाय तो मूलांक 9 वाले जोखिम उठाने वाले व्यापारों में अधिक देखे गए हैं। ये इंजीनिअर, डाक्टर, आग या बिजली से सम्बंधित कामों से जुड कर काम करते हैं। इसके अलावा ये राजनीति, होटल सम्बंधी काम,टूरिज्म, घुडसवारी या सर्कस से जुडे काम भी कर सकते हैं।

यदि इनके स्वास्थ्य की बात की जाय तो मूलांक 9 वाले सामान्तः बुखार, सिर दर्द, चोट, रक्तविकार, उदर रोग आदि से कष्ट का सकते हैं। इन्हें आग और केमिक के द्वारा दुर्घटना ग्रस्त होने का भय भी रहता है।

इनके लिए 9, 18 व 27 तारीखे और रविवार, मंगलवार, सोमवार और गुरुवार के दिन शुभ रहते हैं। रंगों की बात करें तो इनके लिए लाल व गुलाबी रंग अनुकूल होते हैं।

आशा है मूलांक 9 वाले अपने बारे में इन तथ्यों को जानकर अनुकूल आचारण करेंगे और अपने जीवनपथ को सरल बनाकर जीवन का आनंद लेंगे। नमस्कार!!

(4/5)
Loading...

Leave a Reply