ऐसे लोग कभी भी प्यार में धोखा नहीं देते है

0

जब आप किसी को दिल देते हैं तो इस बात का डर लगा रहता है कि कहीं आपका दिल न टूट जाए। लेकिन अगर आप दिल देने से पहले यह चेक कर लें कि व्यक्ति के हार्ट का नंबर क्या है तो दिल टूटने का खतरा कम रह जाता है। क्योंकि हार्ट के नंबर से आप जान सकते हैं कि प्यार और रिश्तों के प्रति व्यक्ति कितना भरोसेमंद है।

प्यार के मामले में होते हैं संजीदा

अंकशास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों के हार्ट का नंबर तीन होता है वह स्वभाव से रोमांटिक और प्यार के मामले में बड़े ही संजीदा होते हैं। ऐसे लोग जिन से प्यार करते हैं उनसे अपने समान प्रेम की अपेक्षा रखते हैं।

भावुकता इनमें खूब होती है प्यार में दगा मिलने पर अपने यादों को दिल में सजाए बैठे रहते हैं। दूसरे से पुनः रिश्ता जोड़ने में इन्हें काफी वक्त लगता है। ऐसे लोगों का दांपत्य जीवन आमतौर पर सुखद होता है। आजीविक का क्षेत्र हो अथवा पारिवारिक जीवन सभी में तालमेल बनाए रखना इन्हें खूब आता है।

लेखन एवं कलात्मक विषयों में रूचि

हार्ट नंबर तीन वाले व्यक्ति हंसमुख और बातूनी होते हैं। लेखन एवं कलात्मक विषयों में इनकी रूचि होती है। इनके मित्रों में विपरीत लिंग के व्यक्तियों की संख्या अधिक रहती है।

ऐसे जाने हार्ट का नंबर

व्यक्ति के नाम में जितने भी ए, ई, आई, ओ, यू लेटर हैं उन्हें आपस में जोड़ लें। जैसे किसी का नाम मोहन है तो इसे अंग्रेजी में ऐसे लिखेंगे ‘mohan’ इसमें एक बार ‘ए’ आया है और एक बार ‘ओ’। ए के लिए अंक एक लिखेंगे और ओ के लिए अंक 15।

अब एक और पंद्रह को जोड़ लीजिए, कुल अंक प्राप्त हुआ 16। अंक ज्योतिष में 9 से अंधिक संख्या का अध्ययन नहीं किया जाता है इसलिए 1+6 को जोड़ लीजिए कुल अंक प्राप्त हुआ 7 यही मोहन का हार्ट अंक हुअ। इसी प्रकार आप भी हार्ट अंक ज्ञात कीजिए।

Loading...

Leave a Reply