अनार की छोटी लकड़ी होली में जला दे ऐसे पुराना कर्ज उतरेगा मिनटों में

0

होली जलने के बाद अगले दिन बची हुई राख को लाल रूमाल में बांधकर उसे अपनी तिजोरी या पर्स में रख लें। माना जाता है कि इससे घर में धन का अनावश्यक व्यय रुकता है।

-जिस दिन होली खेली जाती है उस दिन लाल गुलाल लेकर मुख्य द्वार पर छिड़कें। मुख्य द्वार के दोनों ओर चार मुख का दीपक जलाएं। दीपक बुझ जाने पर दीप को होली की आग में डाल दें। मान्यताएं कहती हैं कि इससे नकारात्मक प्रभाव दूर होता है और घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

-अगर आपने किसी को रुपये पैसेउधार दिए हैं और वापस नहीं मिल रहा है तो अनार की लकड़ी लें और उस पर कर्ज लेने वाले व्यक्ति का नाम लिखकर, लकड़ी पर गुलाल लगाकर होलिका की आग में डाल दें और धन वापसी की प्रार्थना करें। मान्यता है कि इससे आपका पैसा जल्दी वापस मिल जाता है।

-होली की रात पूर्व दिशा की ओर मुख करके बैठें। आसन लगाकर 7 कौड़ियां और एक छोटा सा शंख लेकर उसे मसूर की दाल की ढेर पर स्थापित कर लें। इसके बाद मूंगे या फिर तुलसी की माला लेकर-ओम गं गणपतये नमः मंत्र का 108 बार जप करें। जप समाप्त होने पर सभी सामान को एकांत में गड्ढा खोदकर उसमें दबा दें। कहते हैं इससे घर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है और धन की तंगी दूर होती है।

Loading...

Leave a Reply