होली की सुबह पीपल के निचे चुपचाप रखे आये ये 1 चीज़ धन और पैसे से घर की भर उठेगी तिजोरी

0

दोस्तों होली का त्यौहार आने वाला है और इस दिन किये गए कुछ ख़ास उपाय से आपके जीवन में हमेशा के लिए खुसिया भर जाएगी और सोभाग्ये हमेशा पके घर में रहेगा दोस्तों होली को रंगों का त्यौहार माना जाता है.

होली को इसलिए मनाया जाता है क्योकि आज ही के दिन होलिका ने भगवान भक्त प्रहलाद को गोद में लेकर जलती आग में बैठ गयी थी. लेकिन भगवान भक्त प्रहलाद बच गया और होलिका जल गयी.

तबसे इस खुशी में होली मनाई जाती है. लेकिन बेद और शास्त्रों में इसका कुछ अलग ही महत्व है. अगर आप कर्क, सिंह, तुला, मीन या मकर राशि के है तो इस बार की होली आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होने वाली है.

इस बार 2 मार्च को शुक्र और शनि एक साथ मंगल में प्रवेश कर रहे है. जिसके एक दिन बाद ही होली है. शुक्र और शनी के प्रवेश के बाद ही बुद्ध का भी प्रवेश होगा जिसकी वजह से इस बार की होली बहुत ही लाभदायक होने वाली है. अगर इस बार होली की शाम को अच्छे से पूजा करते है और बताये हुए टोटके उपाय करेगे तो आपका समय जरूर बदल जायेगा.

पूजा करने के लिए आप होली के दिन सुबह से उपवास करना होगा. अगर आप चाहे तो सिर्फ फलाहार कर सकते है. फिर शाम को जैसे ही दिन ढल जाये और थोडा सा अँधेरा होने लगे आपको एक लाल कपडे का टुकड़ा, कपूर, अगरबत्ती, सिन्दूर और घी-बत्ती के साथ अपने घर के आस पास पीपल के पेड़ के पास जाये.

पीपल के पेड़ के नीचे जाकर माँ लक्ष्मी की आराधना करके उनको घी बत्ती जला दे और उसके बाद अगरबत्ती भी जला दे. उसके बाद उस लाल कपडे में कपूर को लपेटकर वही रख दे. अगली सुबह उस लाल कपडे को उठा लाये और अपने घर के आगन में गाड़ दे. इस उपाय को करने के बाद आपको अवश्य धनलाभ होगा. और आपकी सभी परेशानिया खत्म हो जाएँगी

Loading...

Leave a Reply