घर और व्यापार में कभी नहीं होगी धन की कमी अगर घर के मुख्य द्वार पर लगा ली इनमे से कोई एक चीज़

0

वास्तु के अनुसार प्रवेश द्वार

वास्तु शास्त्र हमें घर की दिशाओं और घर के भीतर की वस्तुओं के नकारात्म्क एवं सकारात्मक प्रभाव के बारे में समझाता है। कौन सी दिशा, कौन सी वस्तु, घर के सदस्यों को किस रूप में प्रभावित करती है, यह जानकारी हम वास्तु शास्त्र द्वारा प्राप्त कर सकते हैं।

वास्तु के अनुसार प्रवेश द्वार

हमने पहले भी आपको यहां वास्तु शास्त्र के नियमों को ध्यान में रखते हुए कई जानकारियां दी हैं, इस कड़ी में जानिए घर के प्रवेश द्वार के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें।

वास्तु के अनुसार प्रवेश द्वार

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का प्रवेश द्वार बेहद महत्वपूर्ण होता है। यही वह स्थान है जहां से घर के भीतर सकारात्मक एवं नकारात्मक ऊर्जाओं का प्रवेश होता है।

किस दिशा में हो प्रवेश द्वार

वास्तु शास्त्र के अनुसार प्रवेश द्वार यदि उत्तर दिशा में है, तो यह घर में सकारात्मक ऊर्जा लाता है। प्रवेश द्वार कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं होता। वास्तु के अनुसार दक्षिण दिशा नर्क की दिशा होती है और इस दिशा में बना मुख्य द्वार घर के मुखिया के लिए नर्क के द्वार खोल देता है।

गेट पर क्या लगाएं?

किंतु आज हम आपको घर के प्रवेश द्वार के लिए सही दिशा नहीं, बल्कि शुभ फल प्राप्ति के लिए प्रवेश द्वार के ऊपर क्या-क्या लगाएं, यह बताने वाले हैं। इसके साथ ही प्रवेश द्वार से संबंधित कुछ छोटे-छोटे टिप्स भी बताएंगे…

क्या हैं वे वस्तुएं

वास्तु की दृष्टि से यदि प्रवेश द्वार पर शुभ वस्तुएं लगाई जाएं, तो यह घर में सुख समृद्धि लाती हैं। तो चलिए जानते हैं क्या हैं वे वस्तुएं, जिन्हें घर के मुख्य द्वार पर सजाना चाहिए ताकि घर पर देवी-देवताओं का आशीर्वाद बना रहे।

Loading...

Leave a Reply