इस दिवाली घर में खरीद लाएं ये चीज़ माँ लक्ष्मी को आना ही पड़ेगा घर

0

त्यौहारों के मौसम में काफी ज्यादा वक्त शॉपिंग के लिए देना होता। न सिर्फ गृहस्थी के लिए सामान बल्कि हमें परिवार और दोस्तों के लिए गिफ्ट भी खरीदने होते हैं। ऊपर से ऑनलाइन से लेकर ऑफलाइन तक डिस्काउंट और सेल की ऐसी बौछार होती है जिससे कोई भी इन ऑफर्स के फेर में आ सकता है। खास मौके पर अपनों को कुछ देने से प्यार बढ़ता है। लेकिन आप जो गिफ्ट दे रहे हैं उसमें आपका बजट न बिगड़े साथ ही लेने वाले को पसंद आए, ये बेहद जरूरी है। ऐसे वक्त में बजट बनाकर चलें तो बेहतर होगा। साथ ही मार्केट में जाकर तय करने से अच्छा पहले से ही डिसाइड कर लें। ये आइडियाज आपके कुछ काम के हो सकते हैं।

लिस्ट बनाकर जाएं: अगर आपको ये पता है कि आपको कितने लोगों को गिफ्ट देना है तो बजट बनाने में आसानी रहती है। लिस्ट में व्यक्ति का नाम और उसके साथ कितने तक का गिफ्ट खरीदना है, ये भी लिखें।

# मिठाई या चॉकलेट: त्यौहार पर मिठाई का महत्व होता है लेकिन अगर इसे गिफ्ट करने के लिए सोच रहे हैं तो एक बार फिर सोचें। मिठाई कम समय तक चलती है और खराब होने का डर रहता है। साथ ही सभी लोग मिठाई खुद भी खरीदते हैं। ऐसे में इसकी जगह चॉकलेट या ड्राईफ्रूट्स चुनना ज्यादा समझदारी है। इसमें आपको कई वैरायटीज मिल जाएंगी। ये गिफ्ट पैक आप ऑनलाइन भी मंगा सकते हैं, इसमें ज्यादा पैसे भी नहीं खर्च होंगे और बढ़िया गिफ्ट रहेगा।

# आप इस दिन ड्राई फ्रूट्स दे सकते हैं।

# अगर मौका दिवाली का है तो आप सोने या चांदी के पारम्परिक उपहार भी दे सकते हैं जैसे चांदी का सिक्का या चंडी की मछली, छोटी सी लक्ष्मी पादुका जैसे कुछ उपहार को दिवाली के मौके पर देना शुभ मन जाता है।

# अपने से काम उम्र के लोगों को आप पैसा भी गिफ्ट कर सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply