भगवान की ये मूर्ति कभी ना लाये घर वरना घर को खंडहर बनने में नहीं लगती देर

0

वास्तु शास्त्र में हमारे घर और जीवन से जुडी कई समस्याओ के बारे में बताया गया है,अगर आप वास्तु के अनुसार अपने घर और जीवन में कुछ बदलाव करते है तो इससे आपको कई लाभ मिल सकते है.आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने घर को हर बुरे प्रभाव से बचा सकते हैं.

1-अगर आपके घर के मुख्यद्वार का फ्लोर टूट हुआ हो तो इसे तुरंत ही ठीक करवा लेना चाहिए,क्योकि टूटा हुआ फ्लोर खुशहाली और धन लाभ बढ़ाने वाली एनर्जी को रोकता है. और अगर आपकी दुकान में ऐसा हो तो इससे नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

2-अगर घर की दीवारों का रंग बहुत गाढ़ा है तो घर की फर्श को बनवाने के लिए हमेशा सफ़ेद या ऑफ व्हाइट मार्बल का इस्तेमाल करे.इससे कलर बैलेंस बना रहता है,घर का कलर बैलेंस होने से घर को कोई नुकसान नहीं होता है.

3-अपने घर की सीढ़ियों पर हमेशा वुडन फ्लोरिंग का इस्तेमाल करे.वास्तु के अनुसार से बहुत शुभ माना गया है.सीढिया हमारे घर के दो हिस्सों को जोड़ने का काम करती है इसलिए इसमें लकड़ी का इस्तेमाल करने से घर में संपन्नता और समृद्धि आती है.

4-अगर आप चाहते है की आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहे तो इसके लिए अपने घर या दुकान के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में येलो स्टोन का प्रयोग करे,इससे पैसों की बरकत बनी रहती है.

Loading...

Leave a Reply